देश

महेश शर्मा ने की CM योगी से अयोध्या में रामायण म्यूजियम बनाने को लेकर चर्चा

अयोध्या में रामायण संग्रहालय बनाने को लेकर केन्द्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक लम्बी चर्चा करी है.

बैठक के बाद महेश शर्मा ने इसके बारे में मीडिया में बताया कि, ‘‘हमने रामायण संग्रहालय से जुड़े सभी कार्यों को लेकर विस्तार से चर्चा की है. परियोजना के लिए 154 करोड रूपये जारी करने की केन्द्र सरकार की रजामंदी के बावजूद पूर्व की सरकार के समय इसे लेकर कुछ दिक्कतें आयी थीं.’’

शर्मा ने कहा, ‘‘ केन्द्र और राज्य सरकारें उत्तर प्रदेश में पर्यटन और आध्यात्मिक पर्यटन को बढावा देने के लिए मिलकर काम करेंगी तथा अयोध्या देश में पर्यटन का मुख्य केन्द्र बनेगा.’’


राज्य की सत्ता संभालते ही योगी ने 21 मार्च को शर्मा से दिल्ली में मुलाकात की थी. खबर है कि दोनों ने अयोध्या में रामायण संग्रहालय बनाने के बारे में बातचीत की थी. बीजेपी सूत्रों ने कहा था कि योगी ने संग्रहालय को लेकर केन्द्र के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और परियोजना के लिए सप्ताह भर में जमीन देने पर सहमति दी है.

शर्मा पिछले साल अक्टूबर में अयोध्या गये थे, जिसके बाद रामायण संग्रहालय बनाने की बात सुखिर्यां बनी. विरोधियों ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले इसे हिन्दुत्व समर्थक तत्वों को लुभाने की कोशिश करार दिया था.

About Unknown

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.