प्रदेश

त्रिपुरा में चक्रवाती तूफान से 2 मरे, 16 घायल

त्रिपुरा में असमय बारिश और चक्रवाती तूफान से पिछले 24 घंटों में दो लोगों की मौत हो गई है और 16 लोग घायल हो गए हैं. सूत्रों ने बताया उत्तर त्रिपुरा, धलाई और खोवाई जिलों में बारिश और चक्रवाती तूफान से दो लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य लोग घायल हो गए. इसके अलावा 12000 घर क्षतिग्रस्त हो गए.घरो की बिजली गुल हो चुकी है. लोग हाईवे और सडको को पर फंस गए है. 

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान त्रिपुरा के उत्तरी हिस्सों और असम के दक्षिणी हिस्सों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और तूफान के आसार जताए हैं और दूरदराज के इलाकों में चक्रवाती तूफान के साथ हल्की बारिश होने की आशंका जताई है.

वहीं इस दौरान उत्तरी त्रिपुरा में धर्मनगर और कंचनपुर में विभिन्न जगहों पर घरों के क्षतिग्रस्त होने और पेड़ों की बड़ी टहनियों के टूटने से कम से कम 13 लोग घायल हो गये. राजस्व मंत्री बादल चौधरी ने बताया कि आपदा प्रबंधन और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ-साथ नागरिक प्रशासन अपादाग्रस्त लोगों की सहायता में लगे हुए हैं. प्रशासन ने पीड़त परिवारों को तत्काल राहत प्रदान करने के उपाय किए हैं और घायलों को इलाज मुहैया कराया है वहीं बिजली विभाग बिजली आपूर्ति करने का कार्य में लगा हुआ है. 

आंकलन के अनुसार चक्रवाती तूफान से राज्य के चार जिलों खोवाई, धलाई, उनोकोटी और उत्तरी त्रिपुरा में लगभग 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ  है. यह तूफान नोरवेस्टर भारत और बांग्लादेश में आने वाला एक स्थानीय तूफान है, जिसकी शुरुआत मार्च माह से होती और यह पूर्वोत्तर भारत में मानसून आने तक रहता हैं. 

About Unknown

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.